-->

Tuesday 30 October 2018

S bike mode | how to use s bike mode in hindi |

Samsung के गैलेक्सी जे स्मार्टफोन पर S BIKE MODE का उपयोग कैसे करें:


अपने स्मार्टफोन लाइनअप को सरल बनाने के प्रयास में, Samsung ने पिछले साल के दौरान galaxy जे, galaxy ई, galaxy ऑन और galaxy ए series की स्मार्टफोन जारी की, इसके फ्लैगशिप गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट लाइनअप के अलावा।

कंपनी की मध्य श्रेणी के गैलेक्सी जे स्मार्टफोन भारत में bestseller बनने जा रहे थे। गैलेक्सी जे श्रृंखला में सभी डिवाइस सुपर AMOLED डिस्प्ले, फ्रंट एलईडी फ्लैश (गैलेक्सी जे 2 और गैलेक्सी जे 3 को छोड़कर), 4 जी LTE कनेक्टिविटी के साथ Dual सिम कार्ड स्लॉट और उनके मूल्य टैग के लिए अपेक्षाकृत अच्छे specification के साथ आते हैं।

Galaxy जे series में हाल ही में रिलीज किए गए स्मार्टफोन एक अद्वितीय S bike mode के साथ आते हैं जो भारत में बाइक की ओर लक्षित है। यदि आप पहले से नहीं जानते थे, तो भारत में बहुत से लोग अपने दैनिक यात्रा के लिए बाइक का उपयोग करते हैं और Samsung ऐसे उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने और S BIKE MODE के साथ अपनी यात्रा को सुरक्षित बनाने की कोशिश कर रहा है। S BIKE MODE गैलेक्सी जे 2, गैलेक्सी जे 3 (2016), galaxy जे 5, galaxy जे 5 (2016), galaxy जे 7, और galaxy जे 7 (2016) के भारतीय रूपों में उपलब्ध है।

S BIKE MODE को कैसे सक्रिय करें?


S bike mode
S BIKE MODE 
Image credit:http://www.nirmaltv.com/2016/04/06/s-bike-mode-use/amp/

S BIKE MODE को सक्रिय करने के दो तरीके हैं,
आप S BIKE MODE एनएफसी टैग का उपयोग कर सकते हैं और उस पर एक संगत डिवाइस टैप कर सकते हैं, आप इसे अधिसूचना छाया में त्वरित सेटिंग टॉगल के माध्यम से मैन्युअल रूप से सक्रिय कर सकते हैं, या पावर बटन को लंबे समय तक दबा सकते हैं और सक्रिय कर सकते हैं वहां से सुविधा। पहली विधि का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका बाइक के आसानी से सुलभ हिस्से पर एनएफसी sticker को लागू करना है, जैसे ईंधन टैंक या स्पीडोमीटर के पास। हालांकि, यह केवल गैलेक्सी जे 3 (2016), गैलेक्सी जे 5 (2016), और गैलेक्सी जे 7 (2016) के साथ काम करेगा क्योंकि इन सुविधाओं में एनएफसी कनेक्टिविटी है। गैलेक्सी जे श्रृंखला में अन्य उपकरणों के लिए, आपको त्वरित सेटिंग टॉगल या पावर मेनू का सहारा लेना होगा।


जब आप S BIKE MODE को सक्रिय करते हैं तो क्या होता है?


S BIKE MODE  को सक्रिय करने के बाद, आपको प्राप्त होने वाली किसी भी कॉल का जवाब गैलेक्सी जे डिवाइस पर अंतर्निहित उत्तर मशीन द्वारा दिया जाएगा। कॉलर्स को एक संदेश के साथ संकेत दिया जाएगा कि आप बाइक की सवारी कर रहे हैं और बाद में आपको फोन करने के लिए कहा। आप इस समय के दौरान किसी भी अधिसूचना को नहीं देख पाएंगे। जब वे जवाब देने वाली मशीन सुनते हैं तो कॉलर्स से शुल्क लिया जाएगा।

जब कॉलर तत्काल स्थिति में सीधे पहुंचने के लिए कॉलर को डायल करने के लिए कहा जाता है। ऐसी परिस्थितियों के दौरान, जब एस बाइक मोड सक्रिय होता है तो कॉल भी गुजरता है। जब एक तत्काल कॉल आता है, तो आपको कॉल प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए 10 किमी / घंटा से कम की रफ्तार से सवारी करने की आवश्यकता होती है।

 बेशक, जब आप सवारी कर रहे हों या खुली सड़कों पर गाड़ी चला रहे हों तो फोन पर बात करने की बात आती है, तो पूरी तरह से रुकावट हमेशा एक बेहतर विचार है।

अधिसूचना टैब सभी मिस्ड कॉल्स जमा करता है ताकि आप उन्हें अपने Destination तक पहुंचने के बाद देख सकें। आप कॉलर्स को Automatic text संदेश भेजने के लिए स्मार्ट उत्तर भी सक्रिय कर सकते हैं। एक स्मार्ट उत्तर संदेश इस तरह दिखता है:

नमस्ते! मैं वर्तमान में गाड़ी चला रहा हूँ। मैं लगभग 20 मिनट में अपने Destination तक पहुंच जाऊंगा। मैं शीघ्र तुम्हारे पास आऊंगा।

S BIKE MODE का उपयोग:


S BIKE MODE सवार और कॉलर को बहुत useful तरीके से मदद करता है। सवार के लिए- सुरक्षा बिंदु से- क्योंकि वह विचलित नहीं होगा और कॉलर के लिए जो बिना किसी प्राप्त कॉल के कारण के बारे में जागरूक होगा। अगर वह कॉल प्राप्त करना चाहता है तो यह सवार को एक पूर्ण स्टॉप पर लाता है।

ये सुविधाएं सवार की सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं और सड़क सुरक्षा में सुधार करती हैं। इस तरह के एक अभिनव उत्पाद के लॉन्च के साथ, सैमसंग ने निश्चित रूप से भारत में सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है।

Conclusion:


S bike mode बाइक के लिए एक innovative feature है। जब उपयोगकर्ता बाइक की सवारी कर रहा है तो यह सुविधा मूल रूप से डिवाइस पर सभी notification को बंद कर देती है|

Also read:tech facts 2018, tech facts in hindi, technology facts, facts about technology, Weird facts


25+ paheliya in hindi

1.क्या एक चेहरा और दो हाथ हैं लेकिन कोई हाथ या पैर नहीं है? एक घड़ी 2.जब आप इसमें दो अक्षर जोड़ते हैं तो पाँच अक्षर का शब्द छोटा हो जा...